STORY4YOU

Rachin Ravindra: रचिन रवींद्र ने न्यूजीलैंड के लिए खेली रिकॉर्ड तोड़ शतकीय पारी, सचिन की खास मामले में की बराबरी

noohaentlko
Rachin Ravindra
-----Rachin Ravindra

Rachin Ravindra Stats: रचिन रवींद्र 23 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर के बाद वर्ल्ड कप में 2 शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले रचिन रवीन्द्र ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में शतक लगाया था.

Rachin Ravindra
—–Rachin Ravindra

Rachin Ravindra ने की Sachin Tendulkar की बराबरी

उनसे पहले यह उपलब्धि पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने हासिल की थी. सचिन तेंदुलकर ने 23 साल की उम्र में दो विश्व कप शतक लगाए थे। अब, न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र ने मास्टर ब्लास्टर के उपलब्धि की बराबरी कर ली है। न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच में रचिन रवींद्र 89 गेंदों पर 116 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रचिन रवींद्र को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने आउट किया. पैट कमिंस की गेंद पर मार्नस लाबुशेन द्वारा कैच लिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के मैच में क्या-क्या हुवा?

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुना। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.2 ओवर में 388 रन बनाने में सफल रही. ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने 67 गेंदों पर 109 रन बनाए, जबकि डेविड वार्नर ने 65 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली. डेविड वॉर्नर और ट्रैविस हेड के बीच 19.1 ओवर में 175 रन की पार्टनरशिप हुई. हालाँकि, इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के बाकी बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके, केवल पचास रन ही जोड़ सके। अंत में ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार पारी खेली और 24 गेंदों पर 41 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट खो कर 383 रन ही बना सकी और ऑस्ट्रेलिया 5 रन से इस मैच को जित गई ।

Rachin Ravindra Record

रचिन रवींद्र ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 89 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 116 रन बनाए। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भी शतक लगाया था. यानी वर्ल्ड कप में Rachin Ravindra के नाम अब दो शतक हो गए हैं. सचिन तेंदुलकर के बाद, रचिन रवींद्र 23 साल की उम्र में दो विश्व कप शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है।

Also Read: ICC World cup 2023: 31 साल बाद बना नायाब इतिहास

Share This Article
Leave a comment
%d bloggers like this: