STORY4YOU

Mushfiqur Rahim Handling The Ball Video: मुशफिकुर रहीम ने आउट होने से बचने के लिए ‘खुद के पैर पर मारी कुल्हाड़ी।

noohaentlko
Mushfiqur Rahim
Mushfiqur Rahim Handling The Ball Video
Mushfiqur Rahim
Mushfiqur Rahim Handling The Ball Video

Mushfiqur Rahim Handling The Ball Video : बांग्लादेश ने बुधवार को ढाका में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, हालांकि, कप्तान का फैसला गलत साबित हुआ और टीम ने 104 रन के स्कोर पर पांच विकेट खो दिए।

दिन के पहले सेशन में ही बांग्लादेश ने चार विकेट खो दिए थे. बांग्लादेश के तरफ से पारी की शुरुआत करने जाकिर हसन आए और वह 8 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए तो महमूदुल हसन जॉय ने 14 रन बनाए. मोमिनुल हक के रूप में टीम को तीसरा झटका लगा. जबकि कप्तान नजमुल हुसैन शांटो सिर्फ 9 रन ही बना पाए. जब बल्लेबाजी को Mushfiqur Rahim आए थे, तब टीम मुश्किल में थी, और टीम के लिए जरुरी था कि वो शहादत हुसैन के साथ टीम की पारी को आगे लेकर जाएं. लेकिन उन्होंने अपना विकेट बचाने के चक्कर में खुद के पैर पर ही कुल्हाड़ी मार ली और अपना विकेट सस्ते में गंवा दिया और एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

Mushfiqur Rahim को फील्डिंग रोकने के कारण आउट करार दिया गया

पहले दिन के दूसरे सेशन में बांग्लादेश को मुशफ़क़ुर रहीम के रूप में पांचवां झटका लगा. मुशफ़क़ुर रहीम को फील्ड को अवरूध करने की वजह से आउट करार दिया गया. दरअसल, काइल जैमिसन न्यूजीलैंड के तरफ से 41वां ओवर फेंकने आए थे और उनके इस ओवर की चौथी गेंद पर मुशफ़क़ुर रहीम ने हल्के हाथ से डिफेंड किया. उन्होंने इसके बाद अपना विकेट बचाने के चक्कर में गेंद को सीधे हाथ से दूर धकेल दिया.

रिव्यू के बाद थर्ड अंपायर ने आउट करार दिया

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने इसकी अपील की, जिसके बाद मैदानी अंपायर ने इसे तीसरे अंपायर को रेफर किया। रिव्यू के बाद थर्ड अंपायर ने, Mushfiqur Rahim को क्षेत्र में बाधा के कारण आउट घोषित कर दिया, जिससे Mushfiqur Rahim फील्ड में बाधा डालना के चलते आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने बन गए, बल्लेबाज द्वारा गेंद को हाथ से छूने पर आउट देने का यह नियम साल 2017 में आया था। इससे प्रशंसकों के बीच सवाल उठने लगे कि उन्होंने उस स्थिति में गेंद को छूने का विकल्प क्यों चुना।।

हमें आशा है कि यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा . इसी तरह के और आर्टिकल के लिए हमारी वेबसाइट Story4you.in से जुड़े रहे.

Share This Article
Leave a comment
%d bloggers like this: