STORY4YOU

CTET Latest News: बड़ी खबर सीटेट एग्जाम डेट में बदलाव, बदला पूरा कार्यक्रम

noohaentlko
CTET Latest News
CTET Latest News

CTET Latest News: CTET परीक्षा को लेकर नवीनतम अपडेट काफी महत्वपूर्ण और आवश्यक है। अगर आपने भी CTET का फॉर्म भरा है और एग्जाम देने देने जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहोत ही मायने रखती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि CTET परीक्षा में बदलावों को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी आई है। सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि सीबीएसई साल में दो बार सीटेट परीक्षा आयोजित करता है। हर साल, लाखों उम्मीदवार CTET परीक्षा में भाग लेते हैं। CTET परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवारों को B.Ed, D.El.Ed, या BTC पूरा करना होगा, तभी वह सीटेट के एग्जाम में सम्मिलित होते हैं|।

CTET Latest News Today

सीटेट परीक्षा के संबंध में बहुत ही महत्वपूर्ण अपडेट आया है। सीटेट परीक्षा में होने वाले बदलावों को लेकर काफी चर्चा है, जिससे यह संकेत मिलता है कि परीक्षा जनवरी में नहीं होगी जैसा कि पहले अनुमान लगाया गया था। सीटेट परीक्षा अब कब होगी इस बात को लेकर आपके मन में सवाल है|। इस पोस्ट का उद्देश्य इसी चिंता को दूर करना है। सबसे पहले आपको बता दें कि लगभग 30 लाख उम्मीदवारों ने सीटेट फॉर्म भरे हैं, इन 30 लाख अभ्यर्थियों को सीटेट एग्जाम तिथियों का बेसब्री से इंतजार बना हुआ है|

सीटेट फॉर्म भरने की आज आखिरी तारीख ( CTET LATEST UPDATE TODAY )

सीटेट फॉर्म भरने की कल ही आखिरी तारीख थी| आप सभी को बता देते हैं सीबीएसई की तरफ से दो बार सीटेट का एग्जाम डेट बढ़ाया गया है| और कल यानि 1 दिसंबर को सीटेट फॉर्म भरने की अंतिम तारीख थी | अगर आपने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है तो इसके बाद सीटेट फॉर्म भरने की डेट को नहीं बढ़ाया जाएगा| सीबीएसई ने बता दिया है कि आवेदन की तिथि को अंतिम बार बढ़ाया गया है|

सीटेट एग्जाम में परिवर्तन को लेकर क्या है बड़ी खबर ( CTET LATEST UPDATE TODAY )

सीटेट परीक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण अपडेट आ चुकी है। आपको बता दें कि 21 जनवरी को निर्धारित सीईटी परीक्षा की तारीख के अलावा सीईटी परीक्षा की तारीख में बदलाव के बारे में खबरें प्रसारित हो रही हैं। इससे पता चलता है कि इस बार सीईटी के लिए आवेदकों की भारी संख्या हो सकती है, जिससे एक दिन में सीटेट का एग्जाम नहीं करवाया जा सकता है।

उम्मीद है कि सीबीएसई (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) जल्द ही इस मामले पर एक आधिकारिक नोटिस जारी करेगा। ऐसी अटकलें हैं कि इस बार सीटेट का एग्जाम कई शिफ्ट में आयोजित हो सकता है। सीटेट परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में रहेगी, लेकिन शिफ्ट की संख्या नियोजित 2 शिफ्ट से बढ़कर संभवतः 4 से 6 शिफ्ट तक हो सकती है। इस संबंध में सीबीएसई जल्द ही आधिकारिक नोटिस जारी करेगा।

हम आशा करते हैं की इस आर्टिकल से आपको CTET Latest News की जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तो के साथ भी सांझा करें ताकि उन्हें भी CTET Latest News की जानकारी मिल सके। ऐसे ही ओर भी आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट के साथ जुड़े रहे।

Share This Article
Leave a comment
%d bloggers like this: